May 20, 2024

गौ शाला में गायों की दुर्दशा पर कोई नही ध्यान देने वाला, तड़प तड़प कर मर रही गाय, कॉलेज की छात्रा भटक रही गायों को बचाने के लिए

झांसी। बस स्टेंड स्थित गौ शाला में गाय तड़प तड़प कर मर रही, शरीर से निकल रहे खून और बड़े बड़े घाव। कोई देखने वाला नहीं। विश्विद्यालय की छात्रा ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार गौ रक्षा के लिए नए नए कानून और उन्हे संरक्षित करने के लिए गौ शालाएं खोल रही साथ ही गायों को रख रखाव के लिए भूसा पानी आदि की व्यवस्था के लिए जमकर पानी की तरह पैसा बहा रही। लेकिन जिनके कंधों पर गायों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी है वह इस जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहे। एक कोलेज की छात्रा लगातार गौ शाला में तड़प तपड़ कर मरने से बचाने के लिए जिला प्रशासन को लिखित गुहार लगा चुकी लेकिन कोई सुनने वाला नहीं। जानकारी के मुताबिक सीपरी बाजार के गोंदू कंपाउंड निवासी दीक्षा शाक्य विश्विद्यालय की छात्रा हैं। दीक्षा ने गत दिनों आईजीआर एस पर शिकायत करते हुए बताया था की नवीन गल्ला मंडी बस स्टेंड के पास है। यहां पर एक गौ शाला बनी हुई है। इस गौ शाला में प्रतिदिन गायों की ठीक ढंग से भूसा पानी और देख भाल न होने पर उनकी हालत बिगड़ रही ओर इसी के चलते तड़प तड़प कर गाय मर रही है। दीक्षा ने आरोप लगाया है गायों की हालत काफी खराब होती जा रही है, कई बार गौ शाला के संरक्षकों से शिकायत की गई लेकिन वह लोग भी ध्यान नहीं दे रहे।

उसने पोर्टल के माध्यम से शिकायती पत्र मुख्यमंत्री को भेज कर मांग की है या तो गौ शाला में गायों की ठीक ढंग से देख भाल की जाए अन्यथा गायों को गौ शाला से बाहर छोड़ दिया जाए जिससे वह स्वतंत्र होकर शुद्ध हवा ले सके ऐसे गौ शाला में घुट घुट कर नही मरे।

रिपोर्ट – मुकेश वर्मा/राहुल कोष्टा

ये भी देखें

error: Content is protected !!