May 24, 2024

शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने दो परिवारों की गृहस्थी स्वाह कर दी, चिंगारी से बनी आग ने मचाया तांडव, पालतू जानवर सहित कीमती गाडियां भी जली

झांसी। शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से बनी आग ने दो परिवारों पर देर रात जमकर कोहराम मचाया। इस आग जनी की घटना में पालतू कुत्ता सहित कई कीमती गाडियां ओर गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड टीम की मदद से घरों में सो रहे परिजनों को जिंदा बाहर निकाल लिया गया। जानकारी के मुताबिक थाना सीपरी बाजार क्षेत्र स्थित एसआईसी स्कूल के सामने दो भाई अमित शर्मा और कपिल शर्मा अपने परिजनों के साथ दो मंजिला मकान में रहते है। ऊपर वाले पोर्शन में कपिल रहता है और नीचे वाले पोर्शन में अमित। प्रतिदिन की तरह बुधवार की रात दोनो ने अपने परिवार के साथ भोजन किया और अपने अपने कमरों में सोने चले गए।

देर रात घबराहट होने पर परिजनों की आंख खुली तो उन्होंने खुद को आग की लपटों में घिरा पाया। इधर आग का कोहराम देख आस पास के लोग भी जाग गए और भगदड़ मच गई। आनन फानन में घटना की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की मदद से घरों में बंद कपिल और अमित तथा उनके परिजनों को सुरक्षित निकाला। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी की घटना में दो चार पहिया गाड़ी, दो बाइक, एक पालतू कुत्ता जलकर राख के ढेर बन गए। वही अमित और कपिल की गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। दोनो ने बताया की यह आग विद्युत विभाग की निकली लाइन से देर रात हुई शॉर्ट सर्किट से चिंगारी गाड़ियों पर गिरी उसके बाद चिंगारी आग में तब्दील हो गई। इस आगजनी में करीब 25 से 30 लाख कीमत का सामान जलकर राख हो गया।

रिपोर्ट – मुकेश वर्मा/राहुल कोष्टा

error: Content is protected !!